Exclusive : विरोध प्रदर्शन के दौरान कवासी हिड़मे गिरफ्तार, पुलिस ने बताया नक्सली- देखिए VIDEO
Exclusive : विरोध प्रदर्शन के दौरान कवासी हिड़मे गिरफ्तार, पुलिस ने बताया नक्सली- देखिए VIDEO

पुलिस कस्टडी में मौत के विरोध में चल रहा था प्रदर्शन

टीआरपी डेस्क। बस्तर की आत्मसमर्पित महिला नक्सली पांडे कवासी की दंतेवाड़ा में पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में न्याय की मांग को लेकर बस्तर महिला संगठन द्वारा दंतेवाड़ा ज़िले के समेली ग्राम पंचायत में धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। इस मौके पर समाजसेवी कवासी हिड़मे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झूमा झटकी भी हुई। पुलिस का कहना है कि कवासी हिड़मे नक्सली है और उसके ऊपर एक लाख रुपए का इनाम है।

समाजसेवी कवासी हिड़मे को पुलिस ने किया गिरफ्तार देखें VIDEO


दरअसल दंतेवाड़ा ज़िला के समेली ग्राम के बोडेपारा में 2019 में मृत नंदे के स्मारक स्थल पर महिला दिवस मनाए जाने को लेकर समेली सहित आसपास के ग्रामीण जुट रहे थे, मगर सभा और रैली की अनुमति प्रशासन ने नही दी थी जिसकी वजह से भीड़ को जुटने नही दिया गया। पुलिस के द्वारा भीड़ को रोकने के बाद समाज सेवी सोनी सोरी और मृतक नंदे की माँ पाले सहित महिला दिवस मनाने के लिए जुटे सैकड़ो लोग जो जंगल के रास्ते से बुरगुम पोटाली से समेली पहुचे थे, इन सभी ने काले झंडे दिखा कर महिला दिवस का विरोध किया।

प्रदर्शन के दौरान हुई गिरफ्तारी

इस प्रदर्शन के दौरान ही महिलाओं ने पुलिस को काले झंडे दिखाए। थोड़ी ही देर में यहां मौजूद जवानों ने घेरेबंदी शुरू कर दी और कवासी हिड़मे को बलपूर्वक उठाकर सीधे वाहन में डाल दिया। इस दौरान यहां मौजूद लोगों ने जमकर विरोध किया और झूमा झटकी भी की, मगर जवानों के आगे उनकी एक न चली।

एक दिन पूर्व ही यहां आए थे अमित जोगी

गौरतलब है कि समेली गांव में हो रहे इस धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए एक दिन पहले ही जोगी कांग्रेस के नेता अमित जोगी यहां आ रहे थे, मगर पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देने से इंकार कर दिया।जिसके बाद अमित जोगी खुद ही पत्रकारों के बाईक में सवार होकर पोटाली पहुंचे, जहां जवानों ने ग्रामीणों को रोक रखा था। यहां से अमित
10 किलोमीटर बाईक में घूमकर आमजनों के साथ वापस समेली ग्राम पहुचे । इस वाकए के अगले दिन प्रदर्शन के दौरान कवासी हिड़मे को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस का दावा, एक दर्जन मामले दर्ज हैं हिड़मे के ऊपर

कवासी हिड़मे की गिरफ्तारी के बाद दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने इस बात की पुष्टि की कि कवासी हिड़मे नक्सली है और उसके ऊपर एक दर्जन मामले में अपराध पंजीबद्ध है। एसपी ने यह भी बताया की कवासी हिडमे के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम भी रखा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…