SACHIN
सचिन तेंदुलकर जब कोविड टेस्ट के दौरान अचानक चीख पड़े, डर से कांप उठी मेडिकल टीम

रायपुर। क्रिकेट के भगवान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने मजाकिया अंदाज की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. सचिन तेंदुलकर इन दिनों नवा रायपुर के मेफेयर होटल में रुके हुए हैं. रायपुर में खेली जा रही रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज में सचिन इंडिया लेजेंड्स टीम के कप्तान हैं.

ज्ञात हो कि यहां हर दिन खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इसी बीच अपना सैंपल देते वक्त कोविड निगरानी के लिए मौजूद मेडिकल स्टाफ के साथ सचिन तेंदुलकर का प्रैंक सुर्ख़ियों में आ गया. सचिन का यह वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

जोरों से चीखे सचिन, हाथों से दबाया नाक

दरअसल, स्टेडियम में इंडिया के खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए गए हुए थे। सचिन जब वहां से लौटे तो उन्होंने अपना कोविड टेस्ट कराने के लिए सैंपल दिया। होटल में ही मेडिकल स्टाफ ने सचिन की जांच की। कोविड सैंपल लेने के लिए स्टाफ ने सचिन की नाक में स्टाफ ने स्ट्रीप डाली। इस पर सचिन जोर से चीखें और अपना नाक हाथों से दबा लिया। इस पर मेडिकल स्टाफ हड़बड़ा गया।

मैं टेंशन में आ गया था

कुछ ही सेकंड के इस मूमेंट में सचिन अपनी हंसी नहीं रोक पाए और यह राज खुल गया कि सचिन प्रैंक कर रहे थे। इस पर मेडिकल स्टाफ बोला मैं टेंशन में आ गया था, जवाब में सचिन ने कहा अब टेंशन आपको है या मुझे है। इसके बाद सभी हंस पड़े।

सचिन ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिखा कि मैंने 200 टेस्ट मैच खेले हैं और 277 कोविड टेस्ट करवाए हैं। मूड को हल्का करने के लिए ये प्रैंक मैंने किया। मैं सभी मेडिकल स्टाफ के लोगों को बधाई देता हूं, जो हमें एक नेक कार्य के लिए खेलने में सहयोग कर रहे हैं।

दरअसल रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता लाने के मकसद से आयोजित की जा रही है। नवा रायपुर के इलाके में रायपुर पुलिस ने भी सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करने वाले पोस्ट लगाए हैं।

जानिए बायो बबल के बारे में

नवा रायपुर के मेफेयर लेक रिजॉर्ट को जिला प्रशासन ने बायो बबल जोन घोषित कर दिया है। IPL के दौरान बायो-बबल शब्द प्रचलन में आया। तब भी क्रिकेटर्स की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस जोन को तैयार किया गया।

आसान भाषा में कहें तो ये एक ऐसा वातावरण है, जिसमें रहने वाला बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट जाता है। यानी, टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे प्लेयर, स्पोर्ट स्टाफ, मैच ऑफिशियल यहां तक की होटल स्टाफ और कोरोना टेस्ट करने वाली मेडिकल टीम तक को तय दायरे के बाहर जाने की अनुमति नहीं है। इसके दायरे में रहने वाला बाहरी दुनिया के किसी भी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आ सकता।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…