फिंगेश्वर में धान खरीदी केंद्र का गेट और दीवार तोड़कर अंदर घुसे दो हाथी, दो घंटे तक शहर में करते रहे विचरण
फिंगेश्वर में धान खरीदी केंद्र का गेट और दीवार तोड़कर अंदर घुसे दो हाथी, दो घंटे तक शहर में करते रहे विचरण

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के फिंगेश्वर शहर की गलियों में जंगली हाथी दल को घूमते देख लोगों में भगदड़ मची गई, बताया जा रहा है कि दो हा​थी शहर में स्वछंद विचरण कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों हाथी करीब दो घंटे तक फिंगेश्वर शहर में घूमते रहे और धान खरीदी केंद्र में जमकर उत्पात मचाया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से दोनों हाथी क्षेत्र में जमाए हुए हैं ये हाथी डेरा, खुरसा गांव के पास विचरण कर रहे हैं। हाथियों ने धान खरीदी केंद्र की दीवार और गेट तोड़ दिया। वहां रखी धान की बोरियों को भी नुकसान पहुंचाया है।


धान संग्रहण केंद्र में उत्पात मचाने के बाद दल शहर से होते हुए सरकड़ा, बिडोरा गांव की ओर बढ़ गए। फिलहाल हाथियों की लोकेशन खुरसा गांव के आसपास बताई जा रही है। राहत की बात ये है कि अभी तक हाथियों ने कोई बड़ा नुकसान नहीं किया है।

वन विभाग ने जारी की चेतावनी, अकेले जंगल में जाने से मना किया

फिंगेश्वर वन परिक्षेत्र प्रभारी ने बताया कि दो हाथियों का दल क्षेत्र में विचरण कर रहा है। दोनों हाथी सूखा नदी के रास्ते बिडोरा और सरकड़ा गांव की तरफ निकल गए। ग्रामीणों के शोर शराबा करने के कारण हाथी दोबरा वापस आए और खुरसा की ओर निकले हैं।

फिलहाल हाथी फिलहाल यही डेरा जमाए हुए हैं । हाथियों की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। लोगों को भी सचेत किया गया है। अकेले जंगल में जाने से मना किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…