पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय

टीआरपी डेस्क। पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। शासन के आगामी आदेश तक के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। बता दें कि यह फैसला रविवार को हुई मंत्रीमंडल के बैठक में पं. रविशंकर विश्वविद्यालय सहित सभी स्कूल और टेक्निकल विवि सहित सभी कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है। जिसके बाद विश्वविद्यालय ने यह निर्णय लिया है।

बता दें कि पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में 19 मार्च से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू की गई थी। कुल सचिव गिरीश कांत पांडेय ने आदेश जारी किया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। वहीं कोरोना के बढ़ते प्रसार के कारण सभी इंजीनियरिंग पॉलीटेक्निक, आईटीआई और कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थानों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश शासन ने जारी किया है।

वहीं स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आफलाइन मोड में पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक ही होंगी। 9वीं-11वीं सहित पहली से आठवीं तक के सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जायेगा।

पिछले महीने ही शुरू हुई थी कक्षाएं

छत्तीसगढ़ के स्कूल-कॉलेजों को मार्च 2020 में ही बंद कर दिया गया था। 11 महीने बाद पिछले महीने ही शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं शुरू हुई थीं। स्कूलों में केवल 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 15 फरवरी से ही शुरू हुई थीं। उसमें भी ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प बना हुआ था। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आफलाइन कक्षाओं को अब बंद किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…