देश में प्रति 10 लाख आबादी पर रोजाना हो रहे कोरोना जांच में तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़
देश में प्रति 10 लाख आबादी पर रोजाना हो रहे कोरोना जांच में तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ में एक ओर जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं वैक्सीनेशन के बाद मरीजों की शिकायतें भी सामने आ रही हैं। नया मामला गरियाबंद जिले का है। जहां 60 साल के एक बुजुर्ग में वैक्सीन लगवाने के अगले ही दिन लकवा के लक्षण दिखाई दिए हैं। परिजन इसके लिए वैक्सीन को दोष दे रहे हैं। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि हाई BP के कारण लकवे की शिकायत आई है।

सोदन राम कश्यप ने 20 मार्च की दोपहर बाद देवभोग CHC में वैक्सीन लगवाई थी। बुजुर्ग ने बताया कि उसी रात उसे तेज बुखार आया, लेकिन अगले दिन सुबह वह ठीक हो गया।
बुजुर्ग को उसी रात आया था तेज बुखार

सोदन राम कश्यप ने 20 मार्च की दोपहर बाद देवभोग CHC में वैक्सीन लगवाई थी। बुजुर्ग को उसी रात उसे तेज बुखार आया, लेकिन अगले दिन सुबह वह ठीक हो गया। दरअसल, धुरवापारा निवासी 61 साल के सोदन राम कश्यप ने 20 मार्च की दोपहर बाद देवभोग CHC में वैक्सीन लगवाई थी। बुजुर्ग ने बताया कि उसी रात उसे तेज बुखार आया, लेकिन अगले दिन सुबह वह ठीक हो गया। इसके बाद सुबह करीब 7 बजे मॉर्निंग वॉक से लौटते समय अचानक बाएं हाथ और पैर ने काम करना बंद कर दिया। यह देख परिजनों ने 108 को सूचना दी और एंबुलेंस से बुजुर्ग को देवभोग अस्पताल लेकर पहुंचे।

वहीं CMHO डॉ. एनआर नवरत्न ने कहा कि यह वैक्सीनेशन के कारण नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी जांच के बाद वैक्सीन लगाया गया था। दूसरे दिन सोदन का BP बढ़ गया। वह पहले से भी BP के मरीज हो सकते हैं। वैक्सीन से BP बढ़ा हो, इसकी भी कोई शिकायत सामने नहीं आई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…