रविंद्र चौबे
Suspense Remains On The Reservation Bill -मंत्री चौबे बोले लीगल ओपिनियन में तीन-तीन दिन लगना चिंतनीय

टीआरपी डेस्क। छात्रों के जनरल प्रमोशन को लेकर निजी स्कूलों और पालकों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते दिन जहां निजी स्कूलों ने छात्रों को जनरल प्रमोशन देने से मना कर दिया था। स्कूलों के इस फैसले पर अब मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा है कि स्कूलों को सरकार का निर्णय मानना ही होगा, स्कूल चाहे सरकारी हो या निजी। अगर किसी को समस्या हो तो अपनी बात रखें।

बता दें, बुधवार को प्रदेश के निजी स्कूलों ने एक फैसला लिया, जिसके तहत स्कूल 2 लाख छात्रों को जनरल प्रमोट नहीं करेंगे। न ही उन्हें आगे की कक्षाओं में बैठने की अनुमति देंगे। साथ ही स्कूल फीस जमा नहीं करने वाले छात्रों के खिलाफ स्कूलों ने सख्त रूख अख्तियार किया है। जिसके अनुसार, फीस जमा करने पर ही छात्रों को टीसी दी जाएगी। बिना टीसी के कोई अन्य स्कूल एडमिशन नहीं लेंगे।

फिलहाल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी। सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…