कोरोना विस्फोट
कोरबा कलेक्ट्रेट में कोरोना विस्फोट, एक की मौत

कोरबा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने जिले में धारा 144 लागू कर सख्ती अपनाना शुरू कर दिया है मगर दूसरी तरफ कोरबा कलेक्ट्रेट में ही कोरोना ने दस्तक दे दी है। यहां कलेक्ट्रेट भवन में ही संचालित खनिज विभाग के दफ्तर में कोरोना का जबर्दस्त संक्रमण फैला है। विभाग के आला अधिकारी सहित आधा दर्जन अधिकारी कर्मचारी जहां कोरोना संक्रमित है, वही एक कर्मचारी की आज तड़के कोविड हॉस्पिटल में मौत हो गयी है।

  • दो अधिकारियो की हालत गंभीर

बीते एक सप्ताह के दौरान कोरबा में कलेक्ट्रेट कार्यालय में संचालित माईनिंग विभाग के दो अधिकारी सबसे पहले कोरोना से संक्रमित हुए। दोनों अफसरो की हालत चिंताजनक है और दोनों का ईलाज रायपुर में चल रहा है। वहीं इन अधिकारियों के संक्रमित होने के बाद माइनिंग आफिस की एक महिला कर्मचारी सहित दो सीनियर बाबू कोरोना से संक्रमित हो गये।

माईनिंग विभाग में पदस्थ अधिकारी की तबियत दो दिन पहले अचानक बिगड़ गई, सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हे कोविड हाॅस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया था, आज तड़के उनकी मौत हो गयी। वहीं गौर करने वाली बात यह है कि माईनिंग विभाग में फैले कोरोना संक्रमण का असर अब कलेक्ट्रेट के दूसरे दफ्तरो में भी देखने को मिल रहा है। माईनिंग विभाग के ठीक बगल में संचालित डीएमएफ के दफ्तर में भी कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है।

  • आम लोगो की आवाजाही पर लग सकती है रोक

कोरबा कलेक्ट्रेट में एक ओर जहां कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। वही माईनिंग विभाग में अधिकांश स्टाफ के कोरोना पाॅजिटिव होने के साथ ही एक कर्मचारी की मौत की खबर से प्रशासनिक अमले में काफी दहशत है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कलेकट्रेट कार्यालय में संक्रमण के रोकथाम को लेकर कलेक्टर किरण कौशल कोई बड़ा फैसला ले सकती है। होली की छुट्टी के बाद कई दफ्तरों को बंद करने का आदेश देने के साथ ही बाहरी लोगों के कलेक्ट्रेट कार्यालय में आने पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…