खुद को ईडी का कमिश्नर बता सीबीआई छापे की धमकी देकर मांगे साढ़े 4 लाख, DEO ने समझदारी दिखाते हुए रकम न देकर पुलिस में की शिकायत
खुद को ईडी का कमिश्नर बता सीबीआई छापे की धमकी देकर मांगे साढ़े 4 लाख, DEO ने समझदारी दिखाते हुए रकम न देकर पुलिस में की शिकायत

टीआरपी डेस्क। राजनांदगांव के जिला शिक्षा अधिकारी को फोन करके खुद को ईडी कमिश्नर बताते हुए 4 लाख 50 हजार रुपये की मांग किए जाने का मामला सामने आया है। इस फर्जी फोन कॉल की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी ने कोतवाली थाने में की है।

सीबीआई छापे का दिखाया डर

राजनांदगांव जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम ने कोतवाली पुलिस को बताया कि 9 मार्च से 11 मार्च के बीच उन्हें लगातार फोन कॉल्स आये। उनके घर पर सीबीआई का छापा पड़ने वाला है, कहकर आरोपी ने उनसे रुपयों की मांग की थी। कोतवाली थाना प्रभारी ने इस मामले में जांच जारी होने के बात कही है।

रुपये लेकर नागपुर आने को कहा

जिला शिक्षा अधिकारी एचआर सोम को 9 मार्च की टीएल बैठक के दौरान मोबाइल में दो मिस कॉल मिले थे, वे जब टीएल की बैठक से बाहर निकले और अपने कार्यालय पहुंचे तब मिस कॉल नंबर पर उन्होंने फोन किया। मोबाइल धारक द्वारा बोला गया कि वह ईडी का कमिश्नर नागपुर से बोल रहा है। आप के खिलाफ बहुत सी शिकायतें मिल रही हैं। छापा मारने के लिए टीम रवाना होने वाली है। जिसे रोकना है तो साढ़े चार लाख रुपये किसी व्यक्ति से नागपुर भेज कर मेरा मोबाइल नंबर दे देना। वह नागपुर आकर मुझे कॉल कर लेगा और यह बात किसी को पता नहीं चलनी चाहिए, नहीं तो आप परेशानी में पड़ जाएंगे।

जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने उससे कुछ समय देने की बात कही और इसके बाद उन्हें 11 मार्च तक कई बार फोन आया। लगातार फोन कॉल्स से परेशान होकर जिला शिक्षा अधिकारी ने कोतवाली थाने में मामले की लिखित शिकायत की है। वहीं फोन कॉल नंबर के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…