छत्तीसगढ़ में कोरोना पर ब्रेक, 24 घंटे में मिले 2437 मरीज, 5941 ने दी कोरोना को मात,64 की मौत
छत्तीसगढ़ में कोरोना पर ब्रेक, 24 घंटे में मिले 2437 मरीज, 5941 ने दी कोरोना को मात,64 की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 24 घंटे में रिकॉर्ड 4617 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। 24 घंटे में मिले ये अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं।

दुर्ग में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

दुर्ग में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक यानी 9 दिन का टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां एक दिन में 996 केस सामने आए हैं। वहीं बेमेतरा में अगले आदेश तक आंशिक लॉकडाउन लागू किया गया है। राज्य के 20 जिलों में नाइट कर्फ्यू जारी है। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के बाद छत्तीसगढ़ लॉकडाउन लगाने वाला तीसरा राज्य बन गया है। यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 28987 है।

और जिलों में भी लगाया जा सकता है लॉकडाउन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रभावित जिलों के रिव्यू के बाद लॉकडाउन पर फैसला लें। माना जा रहा है कि कई और जिलों में लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है। सभी स्वास्थ्य अधिकारियों, डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुटि्टयां निरस्त कर दी गई हैं। राज्य में हर दिन वैक्सीनेशन किया जाएगा।

भाजपा विधायक व पूर्व स्वस्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी कोरोना संक्रमित

मस्तूरी से भाजपा विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये खुद यह जानकारी साझा की है। उन्होंने संपर्क में आये लोगों को जांच कराने की सलाह दी है।