आर डी ए बिल्डिंग में कोरोना का कहर, दो की मौत के बाद कर्मचारी दहशत में, कार्यालय को कन्टेनमेंट जोन घोषित करने की मांग
आर डी ए बिल्डिंग में कोरोना का कहर, दो की मौत के बाद कर्मचारी दहशत में, कार्यालय को कन्टेनमेंट जोन घोषित करने की मांग

रायपुर। प्रदेश में कोरोना की स्थिति भयावह हो गयी है, यहाँ जिस तरह कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है उसी तरह मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। लोग तो अब यह सोच कर डरने लगे हैं कि कहीं फिर से lockdown न लग जाये। राजधानी रायपुर में भी कुछ दिनों से सर्वाधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं। इसके साथ ही कन्टेनमेंट जोन भी बढ़ते जा रहे है. इससे शासकीय भवन और कार्यालय भी अछूते नहीं हैं. इसे देखते हुए हाल ही में मंत्रालय में 50 प्रतिशत उपस्थिति का आदेश जारी किया गया था

आर डी ए बिल्डिंग बना कोरोना हॉटस्पॉट

न्यू राजेंद्र नगर स्थित रायपुर विकास प्राधिकारण (RDA) के भवन में 35 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, और यही वजह है कि आरडीए के कर्मचारी इस भवन को कन्टेंनमेंट जोन घोषित करने की मांग सीईओ से कर रहे हैं।

दो कर्मचारियों की हो चुकी है मौत

आर डी ए बिल्डिंग में कार्यरत दो कर्मियों की कोरोना से मौत हो चुकी है, इस वजह से यहाँ कार्यरत अधिकारी – कर्मचारी काफी भयभीत हैं। आपको बता दें कि रायपुर विकास प्राधिकारण (RDA) के भवन में कार्यरत 15 कर्मचारी होम आइशोलेशन पर हैं, वहीं 5 कर्मी अस्पताल में भर्ती हैं। इसी तरह 11 कर्मचारी इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।

शासन के आदेश का पालन नहीं

आर डी ए कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष राजकुमार अवस्थी का कहना है कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए शासन ने कार्यालयों में 50 कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के आधार पर लगाने के आदेश दिए हैं, मगर इसका रायपुर विकास प्राधिकारण (RDA) में पालन नहीं किया जा रहा है। यूनियन ने मांग की है कि उनके कार्यालय को भी कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया जाये, साथ ही यहाँ कुछ दिनों की छुट्टी करके कार्यालय को सेनेटाइज किया जाये।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net