प्रदेश के 11 वायरोलॉजी लैब में 350 लोगों की टीम ने जांचे गए 20 लाख से अधिक सैंपल

झारखंड। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। झारखंड के एक मैनेजमेंट स्कूल में 40 छात्र और शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यहां के जमशेदपुर में एक्सएलआरआई स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के 40 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों और शिक्षकों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कॉलेज को सील कर दिया गया है। राज्य के सीएमओ डॉक्टर साहिर पाल ने इस बात की जानकारी दी।

छात्रों को हॉस्टल में किया क्वारंटीन

यहां कोरोना पीड़ित निकले छात्रों को हॉस्टल ब्लॉक में ही क्वारंटीन कर दिया गया है। बीते दिवस झारखंड में कोरोना के 2,373 नए मरीज मिले वहीं कोरोना वायरस की वजह से 17 लोगों की मौत हुई और 667 से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, झारखंड में कोरोना के कुल मामले 1.37 लाख के पार हो गए हैं। राज्य में 12 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले हैं।

जमेशदपुर सबसे ज्यादा प्रभाावित जिला

झारखंड का सबसे ज्यादा प्रभावित जिला जमशेदपुर है, जहां हर दिन करीब 200 मरीजों की संख्या सामने आ रही है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई लडऩे और जीतने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने प्रदेश में 30 अप्रैल तक धारा 144 लगा दी है। झारखंड में स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं और दुकानों को भी रात आठ बजे तक ही खुलने का समय दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net