ब्रेकिंग: महाराष्ट्र में लगा 15 दिनों का आंशिक लॉकडाउन, जानें- क्या खुला और क्या बंद
ब्रेकिंग: महाराष्ट्र में लगा 15 दिनों का आंशिक लॉकडाउन, जानें- क्या खुला और क्या बंद

मुंबई। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना संकट से निपटने के लिए 15 दिनों का आंशिक लॉकडाउन लगा दिया है।सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ किया प्रदेश में बीते साल की तरह पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा, लेकिन सभी गैर-जरूरी सेवाएं बंद रहेंगी और बेवजह निकलने पर रोक होगी। सीएम उद्धव ठाकरे ने 14 अप्रैल को रात 8 बजे से सूबे में धारा 144 लागू करने का ऐलान किया है।

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि यह आपके मन-मुताबिक न हो, लेकिन तब भी ऐसा करना पड़ रहा है। पूरे राज्य में अगले 15 दिन तक संचार बंदी लागू की जाएगी। उन्होंने लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल न करते हुए इसे ‘ब्रेक द चेन अभियान’ करार दिया।


सीएम उद्धव ठाकरे ने साफ किया कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर सारे दफ्तर बंद रहेंगे। ईकॉमर्स, बैंक, मीडिया, पेट्रोल पंप, सुरक्षा गार्ड जैसे लोगों को इसमें छूट दी गई है। रेस्तरां आदि खुले रहेंगे, लेकिन वहां बैठकर खाने पर रोक होगी। सिर्फ होम डिलिवरी और टेक-अवे की सुविधा रहेगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज 24 घंटे में महाराष्ट्र 60,000 से ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। मुंबई में अब ही कोरोना के 7,898 केस मिले हैं। इसके अलावा मुंबई में 7,898 नए केस मिले हैं।

महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि हमने इस साल की शुरुआत कोरोना मुक्त होने के लक्ष्य के साथ की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बीच में ऐसा लगा था कि जैसे हम इस महामारी से जीत गए हैं, लेकिन फिर से इसका उभार हुआ है।

क्या खुला-क्या बंद, देखिए पूरी गाइडलाइंस

आवाजाही पर पाबंदी, दफ्तरों को बंद करने का आदेश


पूरे सूबे में आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

सुबह 7 से रात 8 बजे तक जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

ट्रांसपोर्ट बंद नहीं करेंगे, लेकिन ये सब चीजें जरूरी चीजों के लिए ही रहेंगी।

सभी दफ्तरों और संस्थानों को 15 दिनों के लिए बंद किया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप