लॉकडाउन

कवर्धा। लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर डंडा चलाने वाली पुलिस ने इस बार लोगों को सबक सीखने का अपना तरीका बदल दिया है। कहीं उठक बैठक तो कहीं फटकार। इससे परे कवर्धा जिले की पुलिस ने तफरी करने निकले युवकों को दंडस्वरुप व्यायाम कराया और छत्तीसगढ़ का पारम्परिक फुगड़ी नृत्य भी कराया।

पुलिस विभाग लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने में जुटी हुई है। कवर्धा जिले के हर चौक-चौराहे पर पुलिस बल तैनात है। यहां के पंडरिया थाना क्षेत्र में भी बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। शाम के वक्त यूं ही सड़क पर घूम रहे युवकों से पुलिस ने जो काम कराया, उससे उम्मीद की जा रही है की वे दोबारा इस तरह घूमने के लिए बाहर नहीं निकलेंगे।

बाहर घूमना पड़ गया महंगा

कवर्धा जिले में 21 अप्रैल से 29 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के दौरान बेवजह घूमने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। पंडरिया में शाम के वक्त कुछ युवक बेवजह घूमते हुए पाए गए। पूछने पर युवकों ने घर में घबराहट होने पर बाहर हवा खाने के लिए निकलने की बात कही। पुलिस ने इनकी एक न सुनी और सबसे पहले सभी युवकों की उठक-बैठक कराई। फिर उनसे व्यायाम भी कराया गया। इस दौरान पुलिस के जवानो ने युवकों को हाथ ऊपर उठाकर गोल चक्कर लगवाया, साथ ही उंकड़ू बैठकर फुगड़ी नृत्य भी कराया। जवानों की फटकार के बीच फुगड़ी कर रहे युवक कुछ ही देर में पस्त हो गए। जिसके बाद पुलिस ने सभी युवकों को दोबारा बेवजह नहीं घूमने की सलाह दी है।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर