छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 219 मौतें, 15563 नए मरीज 14263 डिस्चार्ज, बिलासपुर में लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा
छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 219 मौतें, 15563 नए मरीज 14263 डिस्चार्ज, बिलासपुर में लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा

गरियाबंद। सीतानदी उदन्ती अभ्यारण्य में रिसगांव रेन्ज मे बीती रात से हाथियों ने आतंक मचा रखा है. आज हाथियों के झुंड ने एक युवक को पटक-पटक कर मार डाला है, बताया जा रहा है कि युवक सेल्फी लेने के चक्कर में हाथियों के काफी नजदीक चला गया, और भागते समय फिसल कर गिर पड़ा।

हाथियों के झुंड में फंसा युवक

मैनपुर ब्लॉक जिला- गरियाबंद के ग्राम ढोलसरई निवासी युवक अशोक कुमार मरकाम हाथियों को देखने निकला हुआ था. इस दौरान वह हाथियों के झुंड में फंस गया, जिसके बाद हाथियों को नजदीक आता देख वो भागने लगा। तभी युवक का पैर फिसला और वह जमीन पर गिर गया, इधर पीछे से आ रहे हाथियों ने उसे सूंड से उठा कर फुटबाल की तरह पटक-पटक कर जख्मी कर दिया. हाथियों के जाने के बाद युवक को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया जा रहा था, तभी अमलीपदर के पास उसकी मौत हो गई।

वन अमले की समझाइश को किया दरकिनार इस मामले में सीतानदी,उदंती टाइगर रिजर्व के उप निदेशक आयुष जैन ने बताया कि रिसगांव की यह घटना है. ग्रामीणो को वन विभाग के टीम द्वारा बार बार समझाया जा रहा था की नजदीक न जाएं, इतने में मृतक युवक सेल्फी लेने के चक्कर में हाथियों के झुंड के नजदीक पहुँच गया।हाथियों के हमले से घायल युवक को हास्पिटल ले जाया जा रहा था, पर उसकी रास्ते में ही मौत हो गई. फिलहालमृतक के परिजनों को वन विभाग द्वारा मुआवजा दिया जायेगा।

Trusted by https://ethereumcode.net