18+ के पंजीयन के लिए बना कोविन पोर्टल का सर्वर हुआ क्रैश, लोग हो रहे परेशान
18+ के पंजीयन के लिए बना कोविन पोर्टल का सर्वर हुआ क्रैश, लोग हो रहे परेशान

टीआरपी डेस्क। कोविन पोर्टल का सर्वर हुआ क्रैश, परेशान हो रहे लोग, बिना अपॉइंटमेंट 18+ के लोग नहीं लगा सकेंगे वैक्सीन 1 मई से 18+ का वैक्सीनेशन शुरू होने को लेकर भले ही संशय है, मगर आज से टीकाकरण के लिए ऑनलाईन पंजीयन शुरू हो रहा है, इसके लिए रजिस्ट्रेशन आज से शाम 4 बजे जैसे ही शुरू हुआ, कोविन पोर्टल ही क्रैश (Covin Portal Crash) हो गया।

उधर लोगों को आरोग्य सेतु और उमंग ऐप पर भी ऐसी ही समस्या का सामना करना पड़ा। दरअसल, 18 से 44 साल के लोग बिना रजिस्ट्रेशन (registration) के टीका नहीं लगवा सकेंगे। ऐसे में पोर्टल क्रैश होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले सरकार ने रजिस्ट्रेशन के लिए तारीख का ऐलान तो किया, लेकिन किस समय रजिस्ट्रेशन (registration) शुरू होगा? इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में लोगों ने 27 अप्रैल की रात 12 बजे के बाद से ही कोविन पोर्टल (Covin Portal), आरोग्य सेतु या उमंग ऐप पर रजिस्ट्रेशन की कोशिशें शुरू कर दीं। प्रॉसेस शुरू न होने की स्थिति में लोग सोशल मीडिया पर शिकायत करते भी नजर आए। इसके बाद आरोग्य सेतु ऐप के जरिए सरकार ने स्थिति स्पष्ट की।

Trusted by https://ethereumcode.net