टीआरपी डेस्क। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों पर काबू पाने के उपायों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संपूर्ण मंत्रिमंडल की एक बैठक बुलाई है। बैठक में न सिर्फ कैबिनेट स्तर के मंत्री बल्कि स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे। वर्चुअल तरीके से बुलाई इस बैठक में कोरोना महामारी पर तेजी से काबू पाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की जा रही है।

महामारी की स्थिति की समीक्षा

बैठक में प्रधानमंत्री विभिन्न राज्यों में महामारी की स्थिति की भी समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही, अस्पतालों में बेड की उपलब्धता, ऑक्सीजन की उपलब्धता, वैक्सीन के टीकाकरण की स्थिति और जरूरी दवाइयों की उपलब्धता जैसे अहम विषयों पर भी चर्चा कर रहे हैं।

पिछले एक सप्ताह से प्रधानमंत्री लगभग हर दिन सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, डॉक्टरों और वैज्ञानिकों के साथ बैठक कर महामारी से निपटने की तैयारियों की समीक्षा और उठा जाने वाले कदमों पर चर्चा कर रहे हैं। इसकी शुरुआत उन्होंने 10 राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के साथ की थी।

उन्हीं के प्रयासों से देश में हर सीएचसी पर नए ऑक्सीजन प्लांट लगाने, सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने, ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने, ऑक्सीजन प्लांट और टैंकर हवाई मार्ग से तुरंत मंगाने, वैक्सीन का कच्चा माल आयात करने जैसे अहम फैसले न सिर्फ लिए गए हैं बल्कि उनका अनुपालन भी सुनिश्चित किया जा रहा है।