MBBS और नर्सिंग का कोर्स कर रहे छात्रों की कोविड ड्यूटी में ली जा सकती है मदद, पीएम मोदी की विशेषज्ञों संग बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

टीआरपी डेस्क। देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता को लेकर विशेषज्ञों के साथ बैठक की. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. मेडिकल और नर्सिंग कोर्स से पास आउट हुए छात्रों को भी कोविड ड्यूटी में शामिल करने पर चर्चा हुई, जिसको लेकर पूरी जानकारी कल यानी सोमवार को सामने आएगी. वहीं एमबीबीएस और नर्सिंग का कोर्स कर रहे फाइनल ईयर के छात्रों की भी कोविड ड्यूटी में मदद ली जा सकती है.

इसी के साथ बैठक में ये भी फैसला लिया गया है कि कोविड ड्यूटी करने वाले चिकित्सा कर्मियों को सरकारी भर्ती में वरीयता के साथ-साथ वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये बैठक ऐसे समय में की है जब कोरोना को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3.92 लाख नए केस सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते दिन कोरोना संक्रमण से 3689 लोगों की मौत हो गई है।