रेमडेसिविर इंजेक्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार 90 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीदी करने का वर्क ऑर्डर मायलन कंपनी को दिया है। इंजेक्शन खरीदी शेड्यूल के अनुसार CGMSC को आज 5 मई तक 80,000 नग इंजेक्शन मिल जाने थे। मगर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ को अभी तक मात्र 25000 नग इंजेक्शन की ही सप्लाई हो सकी है। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है।

बता दें कि 90,000 इंजेक्शन में से 2000 इंजेक्शन 2 दिनों के भीतर और अगले 28,000 इंजेक्शन एक हफ्ते के भीतर प्रदेश को मिलने थे। इसके बाद हर हफ्ते 30000 इंजेक्शन राज्य को कंपनी सप्लाई करेगी। एक इंजेक्शन की कीमत 1568 रुपए है, कुल 14,11,20,000 रुपए की खरीदी हो रही है।

गौरतलब है कि गंभीर मरीजों के लिए यह इजेक्शन संजीवनी माना जा रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार इस इंजेक्शन को महाराष्ट्र सरकार की तुलना में दोगुनी से ज्यादा कीमत पर खरीद रही है। चौंकाने वाली बात यह है कि छत्तीसगढ़ सरकार भी उसी कंपनी से खरीदी कर रही है, जिससे महाराष्ट्र सरकार ने खरीदी की है। प्रदेश में यह खरीदी छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन सीजीएमएससी के माध्यम से की जा रही है।

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने रेमडेसिविर की खरीदी के लिए पहले एक कंपनी को आर्डर दिया था, लेकिन कंपनी ने इंजेक्शन की सप्लाई नहीं की। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब उस कंपनी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर