FOLLOW UP: अब तक 8 लोगों की हो चुकी है मौत, महुए की शराब में होम्योपैथिक कफ सिरप पीने का मामला, काफी लोगों ने पिया था यह ड्रिंक
FOLLOW UP: अब तक 8 लोगों की हो चुकी है मौत, महुए की शराब में होम्योपैथिक कफ सिरप पीने का मामला, काफी लोगों ने पिया था यह ड्रिंक

बिलासपुर। शराब में होम्योपैथिक दवा मिलाकर पीने से मरने वालों की संख्या 08 तक पहुँच गयी है, अब तक की जाँच से यह खुलासा हुआ है कि गांव में बड़ी संख्या में लोगों ने वह ड्रिंक लिया था जिसमे महुए की शराब में होमेओपेथिक वाली कफ सिरप मिलाई गई थी। पता चला है कि 5 और युवकों का इस समय सिम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामले के उजागर होने के बाद पूरे मोहल्ले में रहने वालों का हेल्थ चेकअप किया जा रहा है।

समूहों में बैठकर लिया था ड्रिंक

सिरगिट्टी क्षेत्र के ग्राम कोरमी, धुरीपारा मंगलवार शाम को युवकों ने महुआ शराब में नशा बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक कफ सीरप मिला लिया। शराब पीने के बाद सभी अपने-अपने घर चले गए और रात में ही इनकी तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि गांव के कुछ युवक होम्योपैथिक कफ सिरप की शीशियां ले आए थे। इसके बाद 20-25 युवक अलग-अलग ग्रुप में बैठकर सिरप को महुआ और पानी में मिलाकर नशा कर रहे थे।

कई दिनों से पी रहे थे यह ड्रिंक

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूछताछ में पता चला है है कि पिछले कुछ दिनों से इस होम्योपैथिक सिरप को कोरोना की दवा बताकर युवक पी रहे थे। ग्रामीणों में भी यह चर्चा थी कि शराब और इस दवा से कोरोना का इलाज हो जाता है, इसलिए इसे पीने वालों की संख्या बढ़ गई थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि संबंधित दवा के अत्यधिक मात्रा में सेवन के चलते मौतें हुई हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net