सरकार ने विमानन कर्मियों के लिए जारी की वैक्सीनेशन गाइड लाइन,फ्रंटलाइन वर्कर की तरह मिले प्राथमिकता
सरकार ने विमानन कर्मियों के लिए जारी की वैक्सीनेशन गाइड लाइन,फ्रंटलाइन वर्कर की तरह मिले प्राथमिकता

नई दिल्ली। केंद्रीय विमानन मंत्रालय ने गुरुवार को सभी विमानन कर्मचारी के टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

बता दें कि एविएशन सेक्टर के कई कर्मियों को अब तक यह संक्रमण मिला है और कुछ को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। इस हफ्ते की शुरुआत में, एयर इंडिया के पायलटों ने उड़ान भरने से रोकने की धमकी दी थी। कर्मचारियों का कहना था कि जब तक कि एयरलाइन उनके लिए टीकाकरण का पूरा दौर सुनिश्चित नहीं करती तब तक उड़ान को स्थगित रखा जाए।

बता दें कि अन्य फ्रंट-लाइन वर्कर की तरह विमानन कर्मियों ने महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले साल उन्होंने हवाई कनेक्टिविटी की निरंतरता सुनिश्चित की और अब, इसके अलावा, वे दुनिया भर से भारत को पहुंचने वाली महत्वपूर्ण कोविड सहायता प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

मंत्रालय के दिशानिर्देशों को कहा गया है कि “एटीसी, एयरलाइंस के चालक दल (कॉकपिट और केबिन दोनों), मिशन महत्वपूर्ण और यात्री-सामना करने वाले कर्मचारियों को टीकाकरण में प्राथमिकता दी जाए। निर्देश में कहा गया है कि हवाईअड्डा संचालक को तुरंत राज्य सरकारों, निजी अस्पतालों से संपर्क करना चाहिए, जो कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित करने के लिए तैयार हैं।