JAIL BREAK : मास्टरमाइंड राहुल ने किया था जेल ब्रेक का प्लान, पकडे गए 3 कैदियों ने किया खुलासा
JAIL BREAK : मास्टरमाइंड राहुल ने किया था जेल ब्रेक का प्लान, पकडे गए 3 कैदियों ने किया खुलासा

महासमुंद। महासमुंद के जिला जेल से फरार 5 कैदियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीनो स्थानीय हैं जबकि मास्टरमाइंड राहुल और एक अन्य कैदी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. पूछताछ से पता चला है कि इस योजना का मास्टर माइंड राहुल था और पांचों बीते एक सप्ताह से जेल से फरार होने की योजना बना रहे थे।

जिला जेल महासमुंद से गुरुवार को दोपहर बाद फरार हुए 5 कैदियों की तलाश में लगी पुलिस को सफलता उस वक्त हाथ लगी जब इनमे से एक बंदी डमरुधर ग्राम बेमचा में पकड़ा गया. गिरफ्तार डमरुधर उम्र 24 वर्ष सांकरा का रहने वाला हैं और उसे धारा 397,341,25,27 के तहत 18-7-2019 को जेल लाया गया था ।

कोमाखान पुलिस के हाथ लगे 2 कैदी

जेल से फरार हुए दो अन्य बंदियों को कोमाखान पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनके नाम दौलत और करण हैं. जिन्हें पकडे जाने के बाद महासमुंद लाया गया।  अब तक कुल तीन बंदी गिरफ्तार हो चुके हैं। इनमे से कोसरंगी निवासी दौलत धारा 363,366,376 के तहत 5 अगस्त 2020 को, वहीं बसना निवासी करन को धारा 20(ख)एनडीपीएस एक्ट के 2 जून 2019 को जेल में दाखिल किया गया था।

डमरुधर ने किया भागने में सहयोग

गिरफ्तार बंदियों ने पुलिस को बताया कि इस पूरे घटने का मास्टर माइंड राहुल था ,जो गाजीपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और लूट की घटना में 18-7-2019 से जेल में बंद था । इस घटना की प्लानिंग राहुल ने डमरूधर के साथ मिलकर एक हफ्ता पहले ही बना लिया था । जिसे कल मौका देखकर इन लोगो ने अंजाम दिया गया।
दरअसल डमरूधर जेल में रिपेयरिंग का काम करता था इसलिए वह जेल में अक्सर इधर-उधर आया जाया करता था । कल मौका देखकर डमरूधर ने इन चारों को बैरक से बाहर निकाला और गमछा , कंबल एवं ट्यूब लाइट की पट्टी को बांधकर ये लोग जेल से कूद कर भाग गये ।

लापरवाही हुई उजागर, 4 निलंबित

एडिशनल एस पी मेघा टेम्भुलकर ने बताया की जिस वक्त ये लोग भागने का प्रयास कर रहे थे उस समय जेल का सायरन बंद था और वहा पर कोई प्रहरी मौजूद नही था, जिसका फायदा इन बंदियों ने उठाया । पुलिस अभी भी घनसाय ,राहुल की तलाश कर रही है । इस घटना के बाद जेल प्रशासन की नींद खुली और आनन फानन में मुख्य प्रहरी समेत चार जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर