शराब की होम डिलीवरी
BREAKING: छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन आर्डर पर हो सकेगी शराब की होम डिलीवरी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आ रही है। सम्भावना है कि सोमवार से छत्तीसगढ़ में शराब की होम डिलीवरी शुरू की जा सकती है। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस बात के संकेत दिए हैं।

इधर, प्रदेश में करीब एक माह से शराब दुकान बंद होने के चलते करीब 400 करोड़ के नुकसान का भी अनुमान है. ऐसे में सरकार के शराब की होम डिलीवरी वाली पहल को सरकारी खजाने में हुए नुकसान की भरपाई के दृष्टिकोण से भी देखा जा रहा है.

आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्रदेश में जल्द शराब की होम डिलीवरी शुरू होगी। इस संबंध में विभाग की तैयारी चल रही है, संभवत: सोमवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो सकती है।

इससे पहले कोरोना संक्रमण की रफ़्तार को काम करने के लिए जिलों में लाकडाउन का ऐलान किया गया है। इस दौरान आवश्यक चीजों को छोड़कर अन्य सभी चीजों को बंद किया गया था। इस दौरान शराब दुकानों को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए थे। वहीं अब आबकारी मंत्री ने मदिराप्रेमियो को बड़ी राहत दी है और सोमवार से घर पहुंच सेवा शुरू करने की बात कही है।

बता दें कि प्रदेश में शराब दुकानें बंद होने के बाद लोगों ने तलब लगने पर सेनेटाइजर और नशीली सीरप पीना शुरू कर दिया था। जिसके चलते अलग अलग जगहों से लोगों की मौत की खबर सामने आ रही थी। बिलासपुर जिले में नशीली सीरप के सेवन से 9 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं राजधानी रायपुर में भी सेनेटाइजर पीने से तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। पिछले साल भी सरकार ने मदिरा की होम डिलीवरी की सुविधा दी थी। इस बार भी अब मदिराप्रेमियों को सरकार ने होम डिलीवरी की सुविधा दी है।