कांग्रेस सांसद का कोरोना से निधन: CM भूपेश बघेल, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
image source : google

टीआरपी डेस्क। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का रविवार को 46 साल उम्र में निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से कोरोना से जूझ रहे थे। जानकारी अनुसार 22 अप्रैल को राजीव सातव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।  जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि कुछ दिनों पहले ही वह कोविड से उबर गए थे, लेकिन अचानक हालत गंभीर होने के कारण उनका निधन हो गया। वहीं छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल और राहुल गांधी समेत तमाम नेता उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं।

CM बघेल ने जाहिर किया दुख 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर अपना दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा ‘भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजीव सातव के निधन की खबर से बेहद आहत हूँ। आज कांग्रेस पार्टी ने एक मजबूत स्तम्भ खोया है। ईश्वर उनके परिवार और चाहने वालों को हिम्मत दें।

‘हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति’-राहुल गांधी

वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मुझे अपने दोस्त राजीव सातव के खोने का बहुत दुख है, वह विशाल क्षमता वाले नेता थे जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को असली रूप दिया। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है, उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना और प्यार।”

प्रियंका गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। प्रियंका ने ट्वीट किया, “राजीव सातव के रूप में हमने अपना एक प्रतिभाशाली साथी खो दिया। वह दिल के साफ, ईमानदार, कांग्रेस के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध और भारतीयों के प्रति समर्पित थे। मेरे पास शब्द नहीं हैं। बस उनकी पत्नी और बच्चों के लिए प्रार्थना है। उन्हें उनके बिना आगे बढ़ने की शक्ति मिले।”

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला हुए निशब्द

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “निशब्द! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज…राजीव सातव की सादगी, बेबाक़ मुस्कराहट, ज़मीनी जुड़ाव, नेत्रत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी. अलविदा मेरे दोस्त! जहां रहो, चमकते रहो!!”

बता दें, राजीव सातव की गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती थी। जिन्हें राहुल गांधी का करीबी भी माना जाता था।    उनका जन्म 21 सितंबर 1974 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। वह महाराष्ट्र में कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे। राजीव विधायक से लेकर लोकसभा और राज्यसभा के सांसद तक रह चुके थे। साथ ही 2008 से 2010 तक महाराष्ट्र युवा कांग्रेस और 2010 से 2014 तक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके थे। वहीं अप्रैल 2020 में उन्हें राज्यसभा सांसद चुना गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर