केजरीवाल
image source : google

टीआरपी डेस्क। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। जानकारी अनुसार, लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया गया है, जो कि 24 मई की सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। वहीं इस संबंध में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘ दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।’ इसके अलावा सीएम ने वैक्सीन की कमी पर केंद्र सरकार को चिठ्ठी भी लिखी है।

हालांकि इससे पहले CM केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि करोना ने कहर ढाया हुआ है। लोग बहुत दुःखी हैं। यह वक्त एक दूसरे पर उंगली उठाने का नहीं, बल्कि एक दूसरे को सहारा देने का है। मेरी ‘आप’ के हर कार्यकर्ता से अपील है कि वह जहां भी हैं, अपने आस पास के लोगों की तन, मन, धन से भरपूर मदद करें। इस वक्त यही सच्ची देशभक्ति है, यही धरम है।

इसके साथ ही सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6500 मामले आए है। पॉजिटिविटी रेट 1 फीसदी और कम होकर 10 फीसदी के करीब आ गया है। 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर भी घटती हुई देखी जा रही है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन का इस्तेमाल हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर और संसाधन को मजबूत करने में किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर