Chhattisgarh CGBSE 10th Result 2021

रायपुर। Chhattisgarh CGBSE 10th Result 2021 : छत्तीसगढ़ 10वीं बोर्ड के रिजल्ट आज जारी कर दिए गए हैं। शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वर्चुआली परीक्षा परिणाम की घोषणा की। परीक्षार्थी अपना परिणाम देखने के लिए मंडल की वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर संपर्क कर सकते हैं।

प्रदेश में 10वीं की परीक्षा में चार लाख 61 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। 10वीं का परीक्षा परिणाम आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया गया। इनमें 75 में से केवल 72 अंक मान्य थे। 70 अंक के प्रश्न पत्र में 68 अंक और 30 अंक के प्रोजेक्ट या प्रैक्टिकल में अधिकतम 29 अंक ही मान्य किए गए थे।

माशिमं ने 10वीं बोर्ड के स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को न्यूनतम अंक देकर पास करने का निर्णय लिया। स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को असाइनमेंट जारी नहीं किया गया था। ऐसे में इन परीक्षार्थियों को न्यूनतम अंक देकर पास कर दिया किया गया। जो परीक्षार्थी संतुष्ट नहीं होंगे, वह श्रेणी सुधार की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

फिलहाल आयोजित होने वाली कक्षा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित की गई है। कोरोना महामारी की परिस्थिति में सुधार के बाद नई समय सारिणी जारी की जाएगी। इस बार असाइनमेंट के आधार पर परिणाम जारी हो रहे हैं, इसलिए मेरिट सूची नहीं जारी की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर