नारदा केस: TMC ने CBI के खिलाफ कराया FIR दर्ज...मंत्रियों की गिरफ़्तारी को बताया अवैध
image source : google

टीआरपी डेस्क। नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में आरोपी मंत्री फिरहाद हकीम, मंत्री मुखर्जी, विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की गिरफ्तारी के खिलाफ टीएमसी ने CBI के खिलाफ थाने में FIR दर्ज की है।

TMC की ओर से पहले ही कोलकाता पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर गिरफ्तारी के खिलाफ शिकायत की गई थी। इस बार तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। नेताओं को अवैध रूप से गिरफ्तार करने के आरोप में गरियाहाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

नारदा स्टिंग मामले में TMC के 3 नेता गिरफ्तार

बता दें कि 17 मई को जिस दिन CBI ने नारदा स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के 3 वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार किया था। उसी दिन टीएसमी ने सीबीआई के खिलाफ शिकायत दर्ज किया था। पश्चिम बंगाल सरकार की वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार में सीबीआई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई और दावा किया कि यह गिरफ्तारियां ‘अवैध’ हैं। शिकायत के संबंध में बुधवार को कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया।

मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य की शिकायत में कहा गया है कि गिरफ्तारी अवैध थी क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष से कोई अनुमति नहीं मांगी गई थी। जो कि एक विधायक को गिरफ्तार करने के लिए जरूरी होती है। शिकायत में पीएम मोदी के इशारे पर नेता को गिरफ्तार करने वाले सीबीआई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

उन्होंने लिखा कि “हमें यह समझ में नहीं आ रहा है कि किसी राज्य का राज्यपाल सीबीआई को किसी को गिरफ्तार करने का निर्देश कैसे दे सकता है, जबकि कानून उसे ऐसा करने की अनुमति नहीं देता। बेशर्मी से, राज्यपाल बीजेपी के मुखपत्र और पीएम मोदी और अमित शाह के इशारे पर काम कर रहे हैं।”

कल होगी मामले की सुनवाई

वहीं केस में फंसे टीएसमी नेताओं की आज बुधवार को भी जमानत नहीं हुई। नारदा मामले के चारों आरोपियों की जमानत पर कल गुरुवार दोपहर 2 बजे फिर सुनवाई होगी। इसके अलावा मामले को दूसरे राज्य में ट्रांसफर करने पर अभी सुनवाई नहीं हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर