टूलकिट को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश भर में कराया एफआईआर, तो भाजपा की प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन की तैयारी
टूलकिट को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश भर में कराया एफआईआर, तो भाजपा की प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन की तैयारी

रायपुर। कांग्रेस के तथाकथित टूलकिट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने इस टूलकिट को फर्जी बताते हुए सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ राजधानी में एफआईआर कराया, इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर प्रदेश भर में ब्लॉक से लेकर जिला स्तर पर पदाधिकारियों ने पुलिस थानों में जाकर एफआईआर के लिए तहरीर प्रस्तुत किया। इधर छत्तीसगढ़ बीजेपी टूलकिट मामले में शुक्रवार को प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन करेगी।

कल दोपहर बीजेपी प्रदेश भर में करेगी धरना प्रदर्शन

इस प्रदर्शन के संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष शिव रतन शर्मा ने बताया कि कोरोना काल होने के कारण सभी कार्यकर्ता कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कल दोपहर 2 बजे हम सभी को गिरफ्तार करने की चुनौती देते हुए अपने-अपने घर के सामने धरना देंगे. इसके अलावा हम न्यायिक समेत तमाम लोकतांत्रिक विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं।

भाजपा कार्यकर्त्ता जेल जाने को तैयार

गौरतलब है कि कांग्रेस के गुप्त दस्तावेज़ से संबंधित खबर को सभी भाजपा नेताओं ने ट्वीट और पोस्ट किया है. शिवरतन शर्मा ने कहा है कि अगर यह करना अपराध है तो कांग्रेस केवल डॉ. रमन सिंह के खिलाफ ही नहीं बल्कि हम सबके खिलाफ मुकदमा करे और हम सबको गिरफ्तार करे. भाजपा के लाखों कार्यकर्ता जेल जाने तैयार हैं।

कौन हैं सौम्य वर्मा, जिनके ऊपर लग रहे हैं दस्तावेज तैयार करने के आरोप

भाजपा का आरोप है किटूलकिट के दस्तावेज को सौम्या वर्मा ने तैयार किया है. सौम्या कांग्रेस के सांसद और इसके रिसर्च विंग से जुड़ी हैं. ये कांग्रेस की घोषणा पत्र बनाने वाली टीम का हिस्सा भी रही हैं. इनका कार्यालय भी कांग्रेस नेता के घर पर ही संचालित है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस रिसर्च विंग के राजीव गौड़ा ने स्वीकार भी कर लिया है कि ये दस्तावेज कांग्रेस ने बनाए हैं. सौम्या उन्हीं की सहयोगी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net