भ्रांतियों के चलते कोरोना टीका लगवाने में मुस्लिम समुदाय नहीं दिखा रहा रूचि, प्रशासन ने की अलग से कैंप लगाने की पहल
भ्रांतियों के चलते कोरोना टीका लगवाने में मुस्लिम समुदाय नहीं दिखा रहा रूचि, प्रशासन ने की अलग से कैंप लगाने की पहल

कोरबा। पूरे देश में एक तरफ कोरोना का कहर है, तो दूसरी ओर लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए टीका भी लगाया जा रहा है, हालाँकि टीके को लेकर कुछ भ्रांतियां भी हैं, जिसके चलते बड़ी संख्या में लोग टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं। मुस्लिम समुदाय में भी तरह तरह की भ्रांतियां हैं, जिसके चलते इस समुदाय में टीके का आंकड़ा संतोषजनक नहीं है, इससे चिंतित कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने यहां के मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों से चर्चा की और यह तय हुआ कि सुन्नी मुस्लिम जमात के सहयोग से यहाँ के सभी मस्जिदों के आसपास जुम्मे के दिन टीकाकरण कैंप लगाया जाये।

टीके के लिए लोगों को किया प्रेरित

ऊर्जा नगरी कोरबा के शहरी क्षेत्र में कुल 06 मस्जिद हैं, जिनके आसपास स्थित सामुदायिक भवनों में आज एक साथ वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया, इससे पूर्व समाज प्रमुखों द्वारा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया।
इन वैक्सीनेशन कैंप में विशेष बात यह रही की सुन्नी मुस्लिम जमात ने विशेष पहल करते हुए इन कैम्पों में सभी समुदाय के लोगो को टीका लगवाने के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद इन कैम्पों में टीका लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। मुस्लिम समुदाय के लोगो ने भी काफी संख्या में यहाँ पहुंच कर टीका लगवाया। यह कैंप 45 वर्ष से ऊपर के नागरिको के लिए लगाया गया था।

जशपुर- बस्तर के इलाकों में भी टीके को लेकर हैं भ्रांतियां

राज्य टीकाकरण अधिकारी अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के बीच टीके को लेकर कई तरह की अफवाहें हैं, इसी तरह जशपुर और बस्तर के अनेक ग्रामीण इलाकों में लोगों के बीच भ्रांतियां हैं, जिसके चलते लोग टीका लगवाने से मना कर रहे हैं। ऐसे इलाकों में लोगों के बीच टीके का प्रचार प्रसार करते हुए इसके फायदे बताये जा रहे हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवा सकें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…

Trusted by https://ethereumcode.net