ऑड-ईवन या लेफ्ट-राइट नहीं सप्ताह के 6 दिन दुकान खोलने की मिले इजाजत- चैंबर ऑफ कॉमर्स

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र जारी किया है। जिलेवार लगातार घट रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए प्रदेश में सभी प्रकार के व्यापार को करने की अनुमति देने का आग्रह किया गया है।

चैंबर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा है कि मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में उनके साथ पिछले दिनों हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम चैंबर से हुए चर्चा का जिक्र किया गया है। मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधीशों को स्थानीय स्तर पर समीक्षा कर और चैंबर के सदस्यों से चर्चा कर सकारात्मक निर्णय लेन निर्देशित किया था। इसमें बाजारों को खोले जाने की पहली कड़ी में जहां आवश्यक सेवाओं को व्यापार की अनुमति दी गई थी, वहीं दूसरी कड़ी में अनलॉक की प्रक्रिया को अपनाते हुए जिले के कुछ  व्यापार को आंशिक समय में  और कुछ  बाजारों को सम विषम के आधार पर खोले जाने जी अनुमति दी गई थी। अगले चरण में शो रूम व वाहन विक्रय शो रूम के खोले जाने के आदेश जारी किए गए थे।

पारवानी ने कहा है कि अभी भी ऐसे काफी सारे व्यापार जिन्हें अभी भी अनुमति नहीं मिली है। उन सभी व्यापारियों को सोमवार 24 मई से भी व्यापार करने की अनुमति दी जानी चाहिए। हालांकि 17 मई से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के सभी जिलों के बाजारों को कुछ प्रतिबंध के साथ व्यापार करने की अनुमति मिली है। जिला प्रशासन ने कुछ बाजारों को चिन्हांकित किया है, जहां सम-विषम (ऑड-ईवन) या लेफ्ट-राइट नियम लागू किए गए हैं।

उन बाजारों को भी पूरे 6 दिन खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। साथ  ही जितने भी व्यापार, व्ययसाय एवं बाजार बंद हैं, उन्हे खोलने दिया जाना चाहिए ताकि वे सप्ताह के 6 दिन शाम 5 बजे तक ही व्यापार व्ययसाय कर सकें। पूर्व की भांति शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन व रविवार को पूर्ण: बंद रखा जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…