कोरोना मरीजों से मनमाना वसूली पर 11 अस्पतालों को नोटिस, दो पर एक्शन
कोरोना मरीजों से मनमाना वसूली पर 11 अस्पतालों को नोटिस, दो पर एक्शन

रायपुर। कोरोना काल में मरीजों से अधिक राशि वसूलने वाले 11 निजी अस्पतालों को 16 नोटिस दिए गए हैं,ज​बकि दो अस्पतालों पर कार्रवाई की गई है।

बता दें कि कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने मरीजों से मिल रही शिकायतों के बाद जिला चिकित्साधिकारी के नेतृत्व में टीम बनाई है। शिकायतों के समाधान करने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि चिकित्सालय को अतिरिक्त ली गयी राशि मरीजों के परिजन को वापस करने के निर्देश दिए गए हैं।

इन 2 अस्पतालों पर कार्यवाही

डॉ. मीरा बघेल ने बताया बांठिया अस्पताल के विरुद्ध कई शिकायत प्राप्त होने के सीएमएचओ के कार्यालय द्वारा संबंधित निजी अस्पताल पर कार्रवाई करते हुए उसके लाइसेंस को 15 दिनों के लिए निरस्त किया गया। इसी तरह अनियमितता प्राप्त होने पर नर्सिंग एक्ट के तहत महामाया हॉस्पिटल, खरोरा पर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

इन अस्पतालों को नोटिस

निजी हॉस्पिटलों में शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक चार्ज लेने की शिकायत पर बिल की जांच भी की जाती है। इन शिकायतों के आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा 11 निजी चिकित्सालयों को 16 नोटिस जारी किए गए।

इसके तहत बांठिया हॉस्पिटल को 4, श्री मेडीसाइन हॉस्पिटल को 2, रामकृष्ण हॉस्पिटल को 1, जय अंबे हॉस्पिटल को 1, मित्तल हॉस्पिटल को 1, महामाया हॉस्पिटल को 1, रिम्स को 2, पथकिंड को 1, एकता चिल्ड्रन हॉस्पिटल को 1, कान्हा चिल्ड्रन हॉस्पिटल को 1, बालाजी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल को 1, नोटिस जारी किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…