ब्रेकिंग: ब्रिटेन के यॉर्कशायर शहर में सामने आया ट्रिपल म्यूटेशन वाले नए वैरिएंट,कोरोना वायरस ने फिर बदला अपना रूप
ब्रेकिंग: ब्रिटेन के यॉर्कशायर शहर में सामने आया ट्रिपल म्यूटेशन वाले नए वैरिएंट,कोरोना वायरस ने फिर बदला अपना रूप

लंदन। कोविड संक्रमण से जूझ रही दुनिया को कोरोना के नए रूप ने चिंतित कर दिया है। अब ब्रिटेन के यॉर्कशायर शहर में कोरोना वायरस का ट्रिपल म्यूटेंट वैरिएंट केस में सामने आया है।

बता दें कि कोविड-19 लगातार अपना रूप बदल रहा है। ऐसे में इसे खत्म करने मुश्किल सा लग रहा है। नए वैरिएंट के चलते संक्रमण और मृत्यु केस लगातार बढ़ रहे हैं। इधर ब्रिटेन के वैक्सीनेशन और लॉकडाउन की सहायता से कोरोना पर काफी हद तक काबू पा लिया है। इस बीच यहां से एक नया खतरा सामने आया है। दरअसल ब्रिटेन में कोरोना वायरस के ट्रिपल म्यूटेशन के मामले पता चले हैं।

स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने इसकी जानकारी दी है। कहा है कि ट्रिपल म्यूटेंट कोविड वैरिएंट केस यॉर्कशायर में सामने आया है। साइंटिस्ट इसकी जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘नए वैरिएंट के बारे में कहा जा रहा कि पहले की तुलना में ज्यादा जानलेवा है।’ नया स्ट्रेन का नाम VUI 21 MAY 01 है। अब तक 49 मामले दर्ज हुए हैं। वहीं नए स्ट्रेन आने पर जर्मनी ने ब्रिटेन ने अपने देश से आने वाले लोगों पर बैन लगा दिया है।

बता दें ब्रिटेन में 28 दिनों के अंदर 6 लोगों ने कोविड के चलते दम तोड़ा है। देश में वैक्सीनेशन अभियान में 21 मई तक 37.73 लाख लोगों को टीका की पहली डोज लग चुकी है। जबकि 22.07 लाख लोगों को दोनों खुराकें लग गए हैं। वहीं ब्रिटेन में 28 दिनों के अंदर 6 लोगों ने कोविड के चलते दम तोड़ा है। 22.07 लाख लोगों को दोनों खुराकें लग गए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…