छत्तीसगढ़ की बड़ी खबर: टूलकिट मामले में दिल्ली पहुंची रायपुर पुलिस, कांग्रेस आईटी सेल अध्यक्ष का दर्ज करेगी बयान
छत्तीसगढ़ की बड़ी खबर: टूलकिट मामले में दिल्ली पहुंची रायपुर पुलिस, कांग्रेस आईटी सेल अध्यक्ष का दर्ज करेगी बयान

रायपुर। भाजपा नेताओं के सोशल मीडिया पोस्ट से शुरू हुआ Toolkit विवाद दिनों दिन गरमाने लगा है। अब दिल्ली ऑफिस पर छापे के बाद ट्विटर ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के Toolkit ट्वीट को भी Manipulated media बता दिया है।

क्या है Manipulated media

Manipulated media का मतलब है ऐसी जानकारी जिसे तोड़-मरोड़कर पोस्ट किया गया है। ट्विटर के इस कदम के बाद कांग्रेस भाजपा नेताओं पर हमलावर है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार सुबह अपने सोशल मीडिया एकाउंट से रमन सिंह के ट्वीट को संदर्भित करते हुए लिखा, ट्विटर ने डॉ रमन सिंह के कथित Toolkit को भी Manipulated media बता दिया है। सांच को आंच नहीं! हजार बार झूठ बोलने से झूठ सच हो जाता है ऐसी संघ दीक्षा अब काम न आएगी।

कांग्रेस पहले दिन से भाजपा नेताओं की ओर से साझा किए जा रहे कथित Toolkit को फर्जी बताती रही है। NSUI के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर रायपुर की सिविल लाइन पुलिस ने डॉ. रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। भाजपा इस FIR के खिलाफ आंदोलन कर रही है। सोमवार को डॉ. रमन सिंह सहित पूरी भाजपा थानों के बाहर धरना दे रही थी।

ट्विटर के दिल्ली और गुरुग्राम दफ्तर गई थी पुलिस

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल Toolkit विवाद की जांच को लेकर ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुड़गांव स्थित कार्यालय गई थी। ट्विटर इंडिया का दफ्तर कोरोना के बिगड़ते हालात की वजह से बंद है और अब अमेरिकी हेडक्वार्टर ने इस मामले में दखल दिया है। ट्विटर हेडक्वार्टर लगातार भारत स्थित दफ्तर के संपर्क में है। भाजपा नेताओं की पोस्ट को मैनीपुलेटेड मीडिया का टैग देने के बाद से ही ट्विटर केंद्र सरकार के निशाने पर है। अब दिल्ली पुलिस टूलकिट जांच को लेकर ट्विटर के दिल्ली और गुड़गांव स्थित दफ्तरों पर भी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…