महँगी शराब
EXPOSE : शंकर नगर (खम्हारडीह) के शराब दुकान से VIP's को परोसी गई 14 लाख की महँगी शराब

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शंकर नगर (खम्हारडीह) स्थित शराब दुकान में बड़ी अनियमितता सामने आई है. शराब दुकान से करीब 14 लाख रुपए की अनियमितता ने आबकारी विभाग में हलचल पैदा कर दी है. बताया जा रहा है कि शंकर नगर (खम्हारडीह) स्थित शराब दुकान से नियमविरूद्ध तरीके से वीआईपी ट्रीटमेंट के तहत शराब परोसी गई. इतना ही नहीं लाखों रुपए के हिसाब-किताब में भी हेर-फेर की आशंका जताई जा रही है.

द रूरल प्रेस (TRP) के विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस पूरे मामले में रायपुर जिला आबकारी विभाग के एक बड़े अधिकारी और शराब दुकान के सुपरवाईजर का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि अधिकारी ने अपने रसूख का इस्तेमाल कर बिना ओटीपी के ही लोगों को शराब दिलवाकर सरकार के राजस्व को करीब 8 लाख का नुकसान पहुँचाया तो वहीँ सुपरवाईजर ने करीब 6 लाख की गड़बड़ी की.

बता दें कि जब से छत्तीसगढ़ में सरकार ने शराब बेचने का निर्णय लिया है, तब से ही वाइन शॉप्स में लाखों-करोड़ों की गड़बड़ियां सामने आ रही है. अधिकारियों के सरंक्षण में या फिर सुपरवाइजरों के बुलंद हौसलों की वजह से बड़े झोल को अंजाम दिया जा रहा है. ऐसे में सरकार के राजस्व को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

सुलगते सवाल:

ऐसे में अब सवाल यही उठता है कि आबकारी विभाग अब 14 लाख की रिकवरी कैसे करेगा? बेलगाम अफसर और सुपरवाईजर पर क्या कार्यवाही की जाएगी ? या फिर बाकी मामलों की तरह इस मामले को दबा दीजिएगा।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

“ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है।”
C. खलको, ADEO

रायपुर जिला आबकारी विभाग

“अभी जानकारी लेता हूँ, मामले में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा, पूरी रिकवरी के साथ उचित कार्यवाही की जाएगी। ”
अरुण त्रिपाठी, MD

आबकारी विभाग

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…