छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों से बदलेगी कांग्रेस-भाजपा की सियासत
छत्तीसगढ़ में नवगठित जिलों से बदलेगी कांग्रेस-भाजपा की सियासत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड वैक्सीनेशन और प्रधानमंत्री ग़रीब कल्याण अन्न योजना को लेकर की गई घोषणाओं के बाद कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार इधर-उधर की बातें करने की बजाय यह बताए कि शराब पर वसूली गई कोरोना सेस की राशि का वह किस प्रकार उपयोग करेगी?

संजय श्रीवास्तव ने कहा कि वेंटीलेटर पर अपने राजनीतिक अस्तित्व के लिए जूझ रही कांग्रेस यह कहकर अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बनने की नाकाम कोशिश कर रही है कि कांग्रेस की मांग के दबाव में केंद्र सरकार ने यह निर्णय लिया है। अपने दबाव का भरम पालने की बजाय कांग्रेस के नेता बताएं कि वैक्सीन जब केंद्र सरकार मुफ़्त में दे रही है तो कोरोना सेस की बची राशि क्या प्रदेश सरकार पीएम केयर्स फंड में जमा कराएगी या फिर प्रधानमंत्री राहत कोष में देगी? श्री श्रीवास्तव ने कहा कि शराब पर कोरोना सेस के नाम पर प्रदेश की जनता से राशि वसूली गई है तो उस राशि का उपयोग कोरोना से जूझती प्रदेश की जनता के कल्याण के निमित्त करने के लिए वह राशि पीएम केयर्स फ़ंड में जमा कराई जानी चाहिए।

सरकार देगी जवाब

भाजपा के कोरोना सेस को लेकर उठाये गए सवाल पर कांग्रेस मिडिया प्रभारी शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इन्हे पैसों की पड़ी है, जबकि सरकार की चिंता कोरोना के मरीजों के इलाज और उनकी जान बचाने को लेकर है। सेस राशि के सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि इसका जवाब या तो वित्त विभाग या फिर सरकार देगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर