केरल भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन

टीआरपी डेस्क। केरल पुलिस ने प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन के खिलाफ हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मंजेश्वर सीट से नामांकन वापस लेने के लिए के सुंदर को धमकाने और रिश्वत देने के आरोप में सोमवार को मामला दर्ज किया।

बता दें कि केरल में छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे। पुलिस के अनुसार मंजेश्वरम सीट से सुरेंद्रन के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले माकपा उम्मीदवार वी वी रामेसन द्वारा दायर एक याचिका पर एक मजिस्ट्रेट अदालत के निर्देशों के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 171 (बी) तथा (ई) के तहत दर्ज किया गया है जो घूसखोरी से संबंधित है। अदालत ने कहा है कि बिना वारंट के कोई गिरफ्तारी नहीं करनी चाहिए।

बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरने वाले सुंदर ने हाल में आरोप लगाया था कि भाजपा द्वारा नामांकन वापस लेने के लिए उन्हें शुरू में तो धमकी दी गई लेकिन बाद में 2.5 लाख रूपये की रिश्वत दी गई। उन्होंने आरोप लगाया था कि युवा मोर्चा के नेता और प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन के करीबी सुनील नाइक ने उन्हें पैसे और एक स्मार्ट फोन दिया था। भाजपा ने आरोपों को खारिज किया है और इसे पार्टी के खिलाफ एक साजिश बताया है।

सुंदर ने 2016 में चुनाव लड़ा था लेकिन 2021 में सुरेंद्रन के समर्थन में नामांकन वापस ले लिया था। सुंदर को 2016 में 467 वोट मिले थे जिस वजह से सुरेंद्रन यूडीएफ के उम्मीदवार से 89 वोट से हार गए थे। सुंदर के खुलासे पर कासरगोड पुलिस ने शुरुआती जांच की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर