वैक्सीनेशन: 45+ को आज घर में लगाएगा जाएगा टीका,नेताजी कन्हैयालाल बजारी वार्ड में रहेगी आरबीएस मोबाइल वैन
वैक्सीनेशन: 45+ को आज घर में लगाएगा जाएगा टीका,नेताजी कन्हैयालाल बजारी वार्ड में रहेगी आरबीएस मोबाइल वैन

टीआरपी डेस्क। प्रदेश सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर एहतियात के तौर पर 5 साल से कम उम्र के बच्चों वाली सभी माताओं को टीकाकरण में प्राथमिकता देने का फैसला किया है. कोरोना स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने ने कहा कि अगर एक बच्चा कोरोनावायरस से संक्रमित होता है, तो उसकी मां को भी अस्पताल में रहना पड़ेगा.

मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि इसलिए राज्य सरकार ने 5 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ-साथ माताओं को टीका लगाने का फैसला किया है, जिनकी संख्या लगभग 20 लाख है. इन सभी को 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के साथ टीका लगाया जाएगा.

तीसरी लहर को लेकर समिति का गठन

स्वास्थ्य प्रमुख सचिव अनिल कुमार सिंघल ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर पर निवारक कार्रवाई करने के लिए एक समिति का गठन किया है.

अस्पतालों में बनाए जाएंगे बाल रोग वार्ड

वहीं, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि सभी अस्पतालों में बाल रोग वार्ड स्थापित किए जाएं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (PHC) और स्थानीय क्षेत्र के अस्पतालों में बच्चों के इलाज के उपाय किए जाएं और जरूरत के हिसाब से बाल रोग विशेषज्ञों की भर्ती की जाए.

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर