टीएस सिंहदेव
टीएस सिंहदेव

टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को ज्यादा खतरे की आशंका को सिरे से खारिज कर दिया है। सिंहदेव ने कहा है कि ऐसी चर्चाएं चल रही हैं, जिनका कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। अब तक किसी वैज्ञानिक या स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने ऐसी आशंका नहीं जताई है।

सिंहदेव ने आगे बताया कि बच्चों को ज्यादा खतरा होने की बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि अभी उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई जा रही है। 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन बच्चों के लिए अब तक इसकी शुरुआत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि खतरे और डर वाली बातों को दरकिनार कर बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन पर जोर दिया जाना चाहिए।

प्रदेश में टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार का मानना है कि 21 जून से पहले ही केंद्र सरकार से भेजे गए टीकों से 18 प्लस के लोगों का टीकाकरण शुरू किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ की स्वास्थ विभाग टीम इसके लिए लगातार केंद्र सरकार से बात कर रही है।

प्रदेश में फिलहाल 22 लाख वैक्सीन 45 प्लस बालों के लिए रखी हुई हैं जिसका इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है। दूसरी ओर 18 प्लस के लोग वैक्सीन के लिए भटक रहे हैं। इसको देखते हुए छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने केंद्र सरकार से मांग की है कि 21 जून तक इंतजार ना किया जाए बल्कि जल्द से जल्द 45 प्लस के लोगों के लिये रखे गए वैक्सीन का इस्तेमाल सभी लोगों के लिए शुरू कर दिया जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर