स्पेशल ट्रेन: नई दिल्ली-बिलासपुर के बीच 22 जून से शरू होगी स्पेशल ट्रेन
image source : google

टीआरपी डेस्क। रेल यात्रियों की सुविधाओं और मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने नई दिल्ली एवं बिलासपुर के मध्य रद की गई नई दिल्ली-बिलासपुर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 22 जून से फिर से चलाने का फैसला लिया है। यह स्पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नई दिल्ली से और प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को बिलासपुर से चलेगी। केवल कंफर्म टिकट यात्रियों को ही इस ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति रहेगी। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड-19 के सभी नियमों का आवश्यक रूप से पालन करना होगा।

पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के कटंगी खुर्द-न्यू कटनी सेक्शन के मध्य रेलवे ट्रेक के दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए इंटरलाकिंग/नान-इंटरलाकिंग कार्य के फलस्वरुप कुछ गाड़ियों का परिचालन 20 से 26 जून तक प्रभावित रहेगा। इस ट्रेक से होकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर गुजरने वाली कुछ को रद और कुछ का परिचालन प्रभावित रहेगा।

सात दिन तक चार ट्रेने रहेंगी रद्द 

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार 21 से 24 जून के बिलासपुर से चलने वाली बिलासपुर-इंदौर रद रहेगी। वापसी में यह ट्रेन 22 से 25 जून रद की गई है। इसी तरह 23 जून को हबीबगंज स्टेशन से चलने वाली हबीबगंज सांतरागाछी स्पेशल और 24 जून को सांतरागाछी स्टेशन से चलने वाली सांतरागाछी- हबीबगंज स्पेशल ट्रेन रद रहेगी ।

  • 20 जून को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-कानपुर स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गोंदिया-काछपुरा-जबलपुर-कटनी होकर चलेगी।
  • 21 जून को कानपुर से रवाना होने वाली कानपुर-दुर्ग स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी-जबलपुर-काछपुरा-गोंदिया होकर चलेगी।
  • 23 जून को दुर्ग से रवाना होने वाली दुर्ग-नौतनवा स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गोंदिया-काछपुरा-जबलपुर-कटनी होकर चलेगी।
  • 25 जून को नौतनवा से रवाना होने वाली नौतनवा-दुर्ग स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग कटनी-जबलपुर-काछपुरा-गोंदिया होकर चलेगी।
  • 17 जून को वलसाड से रवाना होने वाली वलसाड-पुरी स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग इटारसी-नागपुर-बिलासपुर होकर चलेगी।
  • 20 जून को पुरी से रवाना होने वाली पुरी-वलसाड स्पेशल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग बिलासपुर-नागपुर-इटारसी होकर चलेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर