हाथी की मौत
मौत या शिकार: छत्तीसगढ़ में एक और हाथी की मौत, खेत के पास मिला शव

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज में मंगलवार सुबह एक नर हाथी का शव बनहर गांव में मिला है। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हाथी का शिकार किया गया है या किसी और कारण से हाथी की मौत हुई है।

इधर, वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और मामले की जांच की जा रही है। वन विभाग के अनुसार मृत पाए गए हाथी की उम्र 10 से 15 साल के बीच बताई गई है। वहीं मौत का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। विभाग का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 12वीं परीक्षा रद्द करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज, सीबीएसई मार्किंग स्कीम पर लगी सुप्रीम कोर्ट की मुहर

करंट की चपेट में आने से मौत की आशंका

मामले की जानकारी सुबह ग्रामीणों ने वन विभाग को दी थी, जिसके बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और डॉक्टरों को भी मौके पर बुलाया गया है। फिलहाल, वन विभाग की ओर से कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। आशंका है कि उसकी मौत करंट की चपेट में आने से हुई है।

खेत के पास मिला शव

बताया जा रहा है कि बनहर गांव में किसान ने अपने खेत में मूंगफली की खेती की थी, वहीं पर ये हाथी पहुंचा था। हाथी का शव उसी खेत के पास मिला है। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी है। पता चला है कि खेत के पास ही एक बिजली ट्रांसफार्मर भी है, जिससे आशंका जताई जा रही है कि हाथी की मौत कंरट लगने से हुई है।

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा पर दो करोड़ का जुर्माना, जानिए किस मामले में कोर्ट ने दिए ये निर्देश

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर