शादी में दूल्हा नहीं पढ़ सका अखबार तो दुल्हन ने शादी से किया इंकार, जानिए पूरा मामला

टीआरपी न्यूज डेस्क। शादी टूटने की बहुत सारी वजहें सुनी व देखी होंगी लेकिन, दूल्हे हिंदी का अखबार नहीं पढ़ पाया तो इस वजह से उसकी शादी टूट गई, ऐसा नहीं सुना होगा।

दरअसल उत्तर प्रदेश के औरेया में एक दुल्हन ने ऐन मौके पर दूल्हे से शादी से इंकार कर दिया। दरअसल यूपी के औरैया जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जमालीपुर निवासी अर्जुन सिंह ने अपनी बेटी अर्चना की शादी शिवम निवासी बंशी थाना अछल्दा में तय की।

पढ़े-लिखे सुशिक्षित लड़के को देखकर अर्जुन सिंह ने पहली ही नजर में लड़के को पसंद कर लिया। इसके बाद सारी तैयारियों के साथ तय-तारीख निकाली गई। दहेज में मोटरसाइकिल व नगदी भी देकर शगुन चढ़ा रस्म पूरी की गई।

बारात में चश्मा लगाया दिखा दूल्हा तो हुआ शक

लड़की के पिता अर्जुन सिंह ने बताया कि 20 जून को जब बारात घर पर आई तो दूल्हे लगातार पूरे समय नजर का चश्मा लगाया दिखा। महिलाओं को संदेह हुआ, इस पर जब दूल्हा शिवम से हिंदी का अखबार बिना चश्मे के पढ़वाया तो वह पढ़ नहीं सका। लड़का बिना चश्मा के देख नहीं सकता था। यह देख सुनकर वधु यानी अर्चना ने शादी करने से मना कर दिया।

इसके बाद लड़की पक्ष के सभी लोगों ने एकमत होकर लड़के पक्ष से शादी करने से मना कर दिया। फिर दहेज में दिए गए नकदी व गाड़ी को वापस करने और जो भी शादी में खर्चा हुआ सभी की वापसी की मांग की। लड़के पक्ष ने जब इंकार किया तो वधू पक्ष की तरफ से कोतवाली औरैया में तहरीर देकर एफआईआर लिखवा दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर