जंगली हाथी
शौच के लिए गए युवक को जंगली हाथी ने कुचलकर बेरहमी से मार डाला

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में जंगली हाथी ने एक युवक की जान ले ली। बताया जा रहा है कि हाथी ने युवक को बड़ी ही बेरहमी से पैर से कुचलकर मार डाला। इतना ही नहीं हाथी ने युवक को घसीटा भी है, जिससे उसकी मौके पर ही युवक की मौत हो गई है। युवक सोमवार को शौच के लिए घर से निकला था, लेकिन फिर वापस नहीं लौट सका है।

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के गेरसा गांव का बताया जा रहा है। गेरसा निवासी धरम सिंह (30) शौच के लिए सोमवार शाम को घर से निकला था। घर से 200 मीटर दूर मोहन राठिया के बाड़ी के पास उसका सामना जंगली हाथी से हो गया और हाथी ने उसको कुचलकर मार डाला है।

यह भी पढ़ें: Suicide case : 10वीं की परीक्षा बना मौत का कारण, एक ही फंदे पर झूले पिता-पुत्र

रात को घर वापस नहीं लौटा धरम सिंह

इस बात की जानकारी परिजनों को तब लगी जब धरम सिंह रात तक अपने घर वापस नहीं लौटा। जिस पर उन्होंने सुबह उसकी तलाशी शुरू कि, तब जाकर मोहन राठिया के बाड़ी के पास मंगलवार सुबह उसका शव मिला है। हादसे के बाद इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई थी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी करते हैं सरकारी उपक्रम में सुधार की बात.. वहीं 172 में से 86 PSU में जमें हुए हैं भाजपाई

मौके पर जंगली हाथी के पैर के निशान मिले

मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम को घटनास्थल पर जंगली हाथी के पैर के निशान मिले हैं। वहीं, उनकी जांच में भी मृतक को घसीटने के भी निशान मिले हैं। फिलहाल वन विभाग भी पता लगा रही है कि आखिर जंगली हाथी किस तरफ से आया था। वन विभाग ने ग्रामीणों को भी सतर्क रहने भी कहा है। इधर, पूरी घटना के बाद मृतक के परिजनों को वन विभाग ने 25 हजार रुपए की सहायता राशि भी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर