छत्तीसगढ़: मुंगेली के एक गांव में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, तमिलनाडु से लौटे मजदूरों से संक्रमण फैलने की आशंका, कन्टेनमेंट जोन घोषित

मुंगेली। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा फिर से बढ़ता नजर आ रहा है। प्रदेश के मुंगेली जिले के एक ही गांव में कोरोना के 19 मरीजों की पहचान हुई है। इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, LAC बयान के खिलाफ दी गई याचिका खारिज

इधर, जिला प्रशासन ने मुंगेली जिले के गांव लमनी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया और गांव में आवागमन पर रोक भी लगा दी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही 5 मजदूर तमिलनाडु से वापस अपने गांव लौटे हैं। इन्ही में से एक मजदूर पॉजिटिव पाया गया है। आशंका है कि इसी संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से 18 अन्य लोग संक्रमित हुए हैं। फिलहाल अन्य संदिग्धों के भी कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नरेगा सॉफ्टवेयर जल्द होगा दुरूस्त, मजदूरी भुगतान में आ रही ट्रान्जेक्शन रिजेक्शन्स की समस्या होगी दूर

वहीं, एक ही गांव में एक साथ इतने मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। वनग्राम लमनी में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां अब अगले आदेश तक सभी दुकानें बंद रहेंगी। प्रशासन ने गांव के लिए प्रभारी अधिकारी की भी नियुक्ति की है, जो कि घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर करेंगे। इसके अलावा यहां सभी प्रकार के आवागमन पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button