डॉक्टर्स डे पर सीएम ने प्रदेश के 22 चिकित्स्कों को किया सम्मानित, महामारी के दौरान की थी उत्कृष्ट सेवा
डॉक्टर्स डे पर सीएम ने प्रदेश के 22 चिकित्स्कों को किया सम्मानित, महामारी के दौरान की थी उत्कृष्ट सेवा

रायपुर। डॉक्टर्स डे के उपलक्ष में रायपुर में मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुख्य आतिथय तथा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की अध्यक्षता में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के साथ एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम के दौरान कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रदेश के 22 चिकित्सकों को सम्मानित किया गया ।

इस कार्यक्रम के शुभारम्भ के मौके पर कोविड महामारी के दौरान जिन चिकित्सकों ने अपने प्राण अर्पण किए, उन्हें श्रद्धांजली दी गई। मुख्यमंत्री ने महामारी के दौरान चिकित्सकों के द्वारा किए गए कार्यों की और उनके बलिदान की सराहना की।

नया रायपुर में निजी चिकित्सा संस्थानों को दी जाएगी प्राथमिकता

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि सरकार की योजना है कि नया रायपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को विश्व स्तरीय बनाने के लिए 25 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है, जिसमें प्राइवेट संस्थानों को भी प्राथमिकता दी जाएगी । साथ ही यह भी बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में अस्पताल खोलने पर प्राइवेट अस्पतालों को अनुदान देने की भी योजना है, जिसके ऊपर अभी कार्य योजना बनाई जा रही है ।

कार्यक्रम के दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के हॉस्पिटल बोर्ड चेयरमैन डॉ राकेश गुप्ता ने भारत रत्न डॉक्टर विधान चंद्र राय के जीवन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर जिन चिकित्सकों को सम्मानित किया गया उनके नाम इस प्रकार हैं – डॉ ओपी सुंदरानी, रायपुर, डॉ ओमकार खंडवाल, डॉ विकास अग्रवाल, डॉ अजय बेहरा, डॉ अतुल जिंदल रायपुर, डॉ भारत भूषण बोर्डे CMHO कोरबा, डॉ के आर सोनवानी CMHO बलोदा बाजार, डॉ कपिल देव कश्यप कोंटा, डॉ राजेंद्र खंडेलवाल, डॉ अर्चना चौहान, राघवेंद्र राय दुर्ग, डॉ वीके गोयल भिलाई, डॉ आशुतोष तिवारी, डॉ सिद्धार्थ वर्मा, डॉ आरती पांडे अधीक्षक सिम्स बिलासपुर डॉ शैलेंद्र गुप्ता, डॉ रोशन लाल वर्मा अंबिकापुर,डॉ मनदीप सिंह टुटेजा, डॉ नवीन दुलानी, डॉ खिलेश्वर सिंह जगदलपुर, डॉ योगेश्वर जयसवाल, डॉ हीरामणि लोधी, रायपुर और डॉ कुलवंत सिंह महासमुंद।

IMA नेशनल हेड क्वार्टर ने इन डॉक्टरों का किया सम्मान

कार्यक्रम के दौरान डॉ विकास अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर्स डे के अवसर पर IMA के नेशनल हेड क्वार्टर की तरफ से देश के कुछ चुनिंदा चिकित्सकों को कोविड वारियर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ के रायपुर से डॉ राकेश गुप्ता चेयरमैन हॉस्पिटल बोर्ड इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़, बिलासपुर के डॉ सिद्धार्थ वर्मा, रायगढ़ के डॉ मनदीप सिंह टुटेजा , दुर्ग के डॉ आर के खंडेलवाल, अंबिकापुर के डॉ शैलेंद्र गुप्ता तथा जगदलपुर के डॉ नवीन दुल्हानी को यह सम्मान दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net