ICC ODI Rankings : कप्तान मिताली राज ने लगाई लंबी छलांग, लगातार तीन अर्धशतक जड़ बनी नंबर-1 वनडे बल्‍लेबाज
ICC ODI Rankings : कप्तान मिताली राज ने लगाई लंबी छलांग, लगातार तीन अर्धशतक जड़ बनी नंबर-1 वनडे बल्‍लेबाज

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने इंग्‍लैंड के खिलाफ एक के बाद एक तीन मैचों में लगातार अर्धशतक जड़ आईसीसी की रैकिंग में सबसे बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। ICC द्वारा जारी की गई महिला क्रिकेट की ताजा वनडे रैंकिंग में मिताजी राज पहले स्‍थान पर पहुंच गई हैं।

बता दें कप्तान मिताली राज ने अपने 22 साल लंबी अंतरराष्‍ट्रीय करियर में आठवीं बार नंबर-1 वनडे बल्‍लेबाज बनी हैं। इंग्‍लैंड दौरे की शुरुआत करने से पहले मिताली आठवें स्‍थान पर थी। इस सीरीज में उन्‍होंने तीन मैचों में 206 रन बनाए और वो सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनी।

अपने इस प्रदर्शन के दम पर वह महिला वनडे बैटर्स रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाकर फिर से टॉप पर पहुंच गई हैं। मिताली ने जब इंग्लैंड दौरे की शुरुआत की थी, तब वह आठवें नंबर पर थीं, लेकिन सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी के दम पर वह फिर से टॉप स्थान पर पहुंच गई हैं। ​

मिताली अपने करियर में अप्रैल 2005 में पहली बार वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बनीं बल्लेबाज बनी थी, जब उन्होंने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी। मिताली के अलावा टॉप-10 में केवल स्मृति मंधाना ही एकमात्र बल्लेबाज हैं। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net