ब्रेकिंग- मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले 4 मंत्रियों की हुई छुट्टी... निशंक-गौड़ा-देबोश्री-गंगवार ने दिया अपने पद से इस्तीफा

टीआरपी डेस्क। केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार शाम को बड़ा बदलाव होना है, उससे पहले दिल्ली में सियासी हलचल तेज हो गई है। मंत्रिमंडल में नए नामों के जुड़ने से पहले कुछ पुराने नामों को विदाई दी जा रही है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की कैबिनेट से छुट्टी हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, रमेश पोखरियाल निशंक को खराब स्वास्थ्य की वजह से केंद्रीय कैबिनेट से हटाया गया है। कोरोना होने के बाद से ही उनका स्वास्थ्य लगातार ठीक नहीं था, ऐसे में अब उन्हें मंत्रिमंडल से हटाया जा रहा है।

इन मंत्रियों की भी हुई छुट्टी…

पश्चिम बंगाल से सांसद देबोश्री चौधरी की केंद्रीय मंत्रिमंडल से छुट्टी तय है। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देबोश्री चौधरी का इस्तीफा मांग लिया है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कुछ नए चेहरों को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

इन दो बड़े नामों के अलावा केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा का भी नाम सामने आ रहा है। बता दें कि वे रसायन और उर्वरक मंत्री थे, लेकिन अब उनकी छुट्टी कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। संतोष गंगवार बरेली से लोकसभा सांसद हैं, इस बार यूपी से कई बड़े चेहरों को शामिल किया जा रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर