दुबई में ब्लास्ट, पूरे शहर में इमारतें हिलीं,जेबेल अली बंदरगाह पर जहाज में लगी आग

दुबई। UAE के शहर दुबई के कुछ हिस्सों में भारी विस्फोट की खबर है। स्थानीय मीडिया ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि दुबई बहुत बड़े विस्फोट से थर्रा गया, इतना ही नहीं विस्फोट इतना जोरदार था कि पूरे शहर की इमारतें हिल गईं और लोग डर गए।

दुबई में दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में शामिल जेबेल अली बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज में देर रात भीषण विस्फोट हुआ जिससे शहर के व्यावसायिक क्षेत्र के आसपास के इलाकों में इमारतें हिल गई। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में अरब प्रायद्वीप के पूर्वी हिस्से में स्थित सबसे व्यस्त जेबेल अली बंदरगाह पर एक जहाज में आग लग गई।

विस्फोट के बाद बंदरगाह से करीब 25 किलोमीटर दूर तक इमारतों और घरों की दीवारों में कंपन महसूस किया गया। उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अमेरिका के बाहर अमेरिकी युद्धपोतों के लिए भी यह सबसे व्यस्त बंदरगाह है।

विस्फोट के करीब ढाई घंटे बाद दुबई नागरिक सुरक्षा दल ने बताया कि उन्होंने आग पर काबू पा लिया है और ‘‘शीतलन प्रक्रिया” जारी है। अधिकारियों की ओर से सोशल मीडिया पर साझा की गई फुटेज में दमकल कर्मी विशाल शिपिंग कंटेनरों में आग बुझाते नजर आ रहे हैं। दुबई के अधिकारियों ने कहा कि यह एक छोटा जहाज था, जिसमें 130 कंटेनर तक आ सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर