खाद-बीज को लेकर पूर्व विधायक भोजराज नाग ने किया चक्का जाम, सड़क पर लगी वाहनों की कतार, देखिये वीडियो
खाद-बीज को लेकर पूर्व विधायक भोजराज नाग ने किया चक्का जाम, सड़क पर लगी वाहनों की कतार, देखिये वीडियो

कांकेर। प्रदेश में खाद और बीज की किल्लत को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। अंबिकापुर में प्रदर्शन के बाद अब कांकेर जिले में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। यहां पूर्व भाजपा विधायक भोजराज नाग के नेतृत्व में अंतागढ़ के ग्राम बोंदानार में ग्रामीणों ने चक्का जाम किया।

छत्तीसगढ़ में जहां एक ओर राज्य सरकार केंद्र पर कम मात्रा में खाद उपलब्ध करने का आरोप लगा रही है, वहीं दूसरी और पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के मुखिया रहे डॉ रमन सिंह आरोप लगा रहे हैं कि राज्य सरकार गलत आंकड़े पेश करते हुए खाद की कालाबाजारी को बढ़ावा दे रही है। सच क्या है यह तो दोनों सरकारें जानती हैं, मगर एक सच यह भी है कि प्रदेश में खाद के साथ ही धान के बीज की किल्ल्त पड़नी शुरू हो गई है। दो दिन पूर्व ही अंबिकापुर जिले में खाद के लिए किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया। इधर बस्तर संभाग के अंतागढ़ इलाके में भाजपा के पूर्व विधायक भोजराज नाग ने खाद और बीज की कमी को लेकर हुहे चक्का जाम आंदोलन का नेतृत्व किया।

इस चक्का जाम के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। लगभग एक घंटे तक चले चक्का जाम के दौरान इलाके के तहसीलदार और पुलिस अधिकारी ने मौके पर पहुँच कर समझाइश दी और जाम को खुलवाया। प्रशासन आश्वस्त किया है कि किसानों को उनकी जरुरत के मुताबिक खाद-बीज दिलवाने का प्रयास किया जायेगा।

देखिये वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net