मुठभेड़ में ITBP का जवान शहीद​​​​​​... नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग जारी

टीआरपी डेस्क। कुछ समय पहले सुकमा के दोरनापाल में संदिग्ध ड्रोन देखा गया था। जिसके बाद से सिक्योरिटी फोर्स में हड़कंप मच गया। नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों ने सभी सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया है कि संदिग्ध ड्रोन पर नज़र रखी जाए।

बस्तर IG का कहना है कि बस्तर संभाग के खासकर सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं और दोरनापाल में संदिग्ध ड्रोन देखे जाने के बाद से ही पूरी तरह से अलर्ट जारी किया गया है।

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन से आतंकी हमले के बाद से इस वारदात को ध्यान में रखते हुए बस्तर में तैनात सभी सुरक्षाबलों को खास सतर्कता बरतने और किसी भी संदिग्ध ड्रोन पर नजर बनाए रखने की सख्त निर्देश दिए हैं। आईजी ने यह भी बताया कि नक्सली ड्रोन का इस्तेमाल कर सुरक्षाबलों की रेकी करने के फिराक में है। ऐसे मे सभी सीमावर्ती इलाकों में नाकेबंदी करने के साथ ही आसमान में भी नजर बनाए रखने के सख्त निर्देश बस्तर आईजी ने सुरक्षाबलों को दिए हैं।

पुलिस जवानों को निशाना बनाने की फिराक में हैं नक्सली

बताया जा रहा है कि बस्तर संभाग के कई इलाकों में नक्सली पुलिस जवानों को निशाना बनाने की फिराक में हैं। इधर नक्सलियों के इस प्रकार की तकनीकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है। लेकिन फिलहाल बीते 7 जून के बाद अब तक कोई संदिग्ध ड्रोन आसमान में नहीं देखा गया है। लेकिन बस्तर पुलिस पूरी तरह से इसको लेकर अलर्ट है और खासकर अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षाबलों को खास सतर्कता बरतने और नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर