10 जनपद में प्रियंका गांधी से मिले सीएम भूपेश बघेल, मीडिया से कहा-पार्टी चाहे तो वे UP विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी लेने तैयार, ढाई-ढाई साल के सीएम वाले फॉर्म्यूला पर दिया बयान
10 जनपद में प्रियंका गांधी से मिले सीएम भूपेश बघेल, मीडिया से कहा-पार्टी चाहे तो वे UP विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी लेने तैयार, ढाई-ढाई साल के सीएम वाले फॉर्म्यूला पर दिया बयान

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी मुख्यालय 10 जनपथ में में आलाकमान से मिलने पहुंच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने प्रदेश में ढाई.ढाई साल के सीएम वाले फॉर्म्यूले पर बड़ा ​बयान दिया है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री ढाई साल में मुख्यमंत्री बदले जाने की अटकलों पर बघेल ने कहा है कि यदि हाई कमान किसी और को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है तो वह इसके लिए तैयार हैं।

10 जनपथ में बैठक के बाद बाहर निकले बघेल ने कहा कि उन्होंने हाई कमान के कहने पर ही शपथ ली थी और शीर्ष स्तर से कहे जाने पर हटने को तैयार हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से नहीं, महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हुई है।

बघेल ने कहा,हाई कमान ने मुझे शपथ (मुख्यमंत्री पद) लेने को कहा था, इसलिए मैंने लिया। जब वे कहेंगे कि कोई और मुख्यमंत्री बनेगा तो ऐसा ही होगा। इस तरह के समझौते (ढाई साल सीएम) गठबंधन सरकार में होते हैं। 10 जनपथ के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि वह अगले साल उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं।

हालांकि, इस बीच छत्तीसगढ़ के प्रभारी पूनिया ने एक समाचार एजेंसी को दिए बयान में बताया कि कुछ साल में मुख्यमंत्री बदलने का कोई फॉर्म्यूला नहीं है। पूनिया ने कहा,जैसा की बघेल जी ने भी साफ किया इस तरह का कोई फॉर्म्यूला नहीं है। इस तरह के फॉर्म्यूले की कोई बात नहीं है क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास तीन-चौथाई बहुमत है। इस तरह की चीजें गठबंधन सरकार में होती हैं। छत्तीसगढ़ में सरकार तीन चौथाई बहुमत के साथ चल रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर