योग गुरु बने आईजी रतन लाल डांगी, एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को दिए स्वस्थ रहने के टिप्स

कोरबा। दो दिवसीय कोरबा प्रवास के दूसरे दिन पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने पुलिस लाईन में अधिकारियों और कर्मचारियों को योगाभ्यास कराया,उनके इस योगा क्लास में जिले के एसपी भोजराम पटेल भी शामिल हुए।

बता दें कि आईजी रतनलाल डांगी ने एसपी के पद पर कुछ साल कोरबा में भी गुजारे थे। इस बार आईजी के पद पर रहते हुए वे कोरबा जिले के दौरे पर हैं। दो दिन के इस दौरे में उन्होंने समय का भरपूर इस्तेमाल किया। आज सुबह के वक्त उन्होंने योग की क्लास लगाई। डांगी खुद भी योग के माध्यम से स्वस्थ रहते हैं और यही संदेश उन्होंने पुलिसकर्मियों को दिया।

आईजी ने कहा कि “योग मांस-पेशियों को पुष्ट करता है और शरीर को तंदुरुस्त बनाता है, तो वहीं दूसरी ओर योग से शरीर से फैट को भी कम किया जा सकता है, योग से आप अपने ब्लड शुगर लेवल को भी कंट्रोल कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आईजी से प्रेरणा ले कर कई पुलिसकर्मियों ने अच्छा फिटनेस प्राप्त किया है, कोरबा के ही एक पुलिसकर्मी ने अपना कई किलो वजन कम किया था, जिसको पिछले दौरे में आईजी ने पुरस्कृत भी किया था। आज के इस योगाभ्यास में एसपी कोरबा, एडिशनल एसपी समेत बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी सम्मलित हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर